सीएमपी पहल

 ऊपर पर निम्नलिखित कार्रवाई अनुवर्ती ने कहा कि विषय हमारे में लिया जा रहा है विद्यालय

हम प्यार, सच्चाई, दायाँ आचरण के पांच बिंदु सूत्रों का अनुसरण कर रहे हैं, गैर VOILENCE और शांति श्री जेपी यादव (क्लस्टर प्रभारी) द्वारा सुझाए गए
तीन अंक भाषा सूत्र, मातृभाषा हिंदी और अंग्रेजी स्कूल में पीछा किया जा रहा है. बात अंग्रेजी के लिए विशेष बल दिया जा रहा है.
गतिविधि कमरे के समुचित उपयोग किया जा रहा है. कम्प्यूटर एडेड शिक्षण व उनसे समय और रिकॉर्ड बनाए रखा के दौरान किया जाता है.
डिस्प्ले बोर्ड कक्षाओं में सजाया गया है. छात्रों के टाइम - टेबल और रचनात्मक काम पर प्रदर्शित किया जाएगा और समय - समय पर बदल दिया.
पीटीए की बैठक पहले यूनिट टेस्ट है जो 29 जुलाई से शुरू होता है के बाद आयोजित किया जाएगा. बाद PTAs सत्र के दौरान किया जाएगा.
शिक्षक डायरी और दैनिक डेयरी बनाए जा रहे हैं. पूर्व तैयारी के साथ और आवश्यक TLM के साथ शिक्षक कक्षाओं के लिए जा रहे हैं.
सतत व्यापक मूल्यांकन किया जा रहा है और अपेक्षित स्तर तक छात्र नहीं मिला शिक्षकों द्वारा व्यक्तिगत रूप से ध्यान दिया जा रहा है. बच्चे को पोस्ट ऑफिस, बैंकों, दुकानें स्कूलों और अस्पतालों की एक काम ज्ञान दिया जाएगा. ईवीएस अवधि के दौरान, बच्चों को स्कूल के बगीचे में ले रहे हैं पंछी, घोंसले, पौधे, पेड़, फूल पत्तियों आदि वे विभिन्न पेड़ों और उनके आर्थिक महत्व के नाम बताया जाता है दिखाने के लिए.
ब्लॉक अवधि के दौरान कक्षाएं गतिविधि कमरे के लिए लाया जाता है और बच्चों के शैक्षिक सीडी विषय वार दिखाया.

            हमारे सभी प्रयासों के सभी बच्चे के व्यक्तित्व के चहुंमुखी विकास की ओर निर्देशित कर रहे हैं.